“अनकही बातें” – सुरक्षित गर्भसमापन से जुड़े मुद्दे और अधिकार, चार दिवसीय राज्य-स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, रायपुर, छत्तीसगढ़

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन छत्तीसगढ़ में कार्यरत कार्यकर्ताओं के लिए किया गया है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम रायपुर, छत्तीसगढ़ में 14 से 17 दिसम्बर, 2021 आयोजित किया जाएगा, जो हिंदी में संचालित सत्रों से होगा।

स्वास्थ्य अधिकार, जेंडर समानता, यौन और प्रजनन स्वास्थ्य और अधिकार के सन्दर्भ में व्यापक रूप से विभिन्न मुद्दों की बात होती है। इसी सन्दर्भ में जुड़ा ‘गर्भसमापन अधिकार’ का मुद्दा एक हाशियाबद्ध मुद्दा रहा है। सुरक्षित गर्भसमापन अधिकार यौन और प्रजनन स्वास्थ्य अधिकार का एक महत्वपूर्ण स्वरूप है- जिसका सीधा जुड़ाव स्वास्थ्य के व्यापक अधिकार और महिलाओं के मानव अधिकार से जुड़ा हुआ है। इस मुद्दे पर ख़ास कर के युवा साथियों के साथ एक परस्पर चर्चा और समझ बनाने के लिए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की पहल रखी जा रही है, जिससे की युवा कार्यकर्ताओं को इन मुद्दों पे समझ बनाने का मौक़ा मिले और साथ ही साथ ये भी चर्चा और विचार हो पाए कि ज़मीनी स्तर पर चल रहे अधिकारों से जुड़े कार्यों/संघर्षों में सुरक्षित गर्भसमापन अधिकार के संघर्ष को भी कैसे आगे बढ़ा सकते हैं। 

आवेदन प्रक्रिया 

आप हमे अपना आवेदन पत्र ईमेल द्वारा या गूगल फॉर्म द्वारा भेज सकते हैं । चुने हुए प्रतिभागीयों कों 30 नवम्बर, 2021 तक जानकारी दे दी जाएगीI

आवेदन पत्र भरकर हमें  [email protected] पर 22 नवम्बर 2021 तक ईमेल कर दें।

ईमेल करते समय उसके सब्जेक्ट/विषय में ‘Chhattisgarh Hindi Course Application/ छत्तीसगढ़ हिन्दी प्रशिक्षण आवेदन’ ज़रूर लिखें। 

आवेदन पत्र को डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे-

आप आवेदन ,गूगल फ़ॉर्म  द्वारा भी सकते हैं । नीचे दिए गए गूगल फॉर्म को आप यहीं से तुरंत भर सकते हैं और जमा कर सकते हैं-

Bookmark the permalink.

Comments are closed.